ये 5 घरेलु उपाय आपके पेट की चरबी कम कर सकते है !

belly-fat

पेट की चरबी कम करने के घरेलु उपाय – अगर आप भी शरीर में बढ़ गए चर्बी से परेशान हैं तो आजमाइए कुछ नुस्खे और कुछ ही दिनों में बाहर निकले तोंद और शरीर के अलग-अलग हिस्सों में जमी चर्बी को कम कर मोटापा को कहिए अलविदा.

चलिए देखते है पेट की चरबी कम करने के घरेलु उपाय –

1 – खीरे का जूस

रोज रात को सोने से पहले खीरे का जूस पीना काफी फायदेमंद साबित होता है खीरा का जूस फेट को बढ़ने नहीं देता इसमें 96% पानी और फाइबर पाया जाता है.

2 – नींबू पानी

नींबू पानी मोटापा कम करने मे काफी कारगर सिद्ध होता है. रोज रात को खाने के बाद एक गिलास गुनगुने पानी में नींबू का रस मिलाकर पीने से मोटापा बहुत जल्दी कम होता है. अगर जल्द मोटापा कम करना चाहते हैं, तो खाने के बाद जब भी पानी पिएं गुनगुने पानी में नींबू का रस निचोड़ कर पिएं. इससे शरीर की एक्स्ट्रा कैलरी बर्न होती है.

3 – अदरक का रस

एक गिलास गुनगुने पानी में 10 बूंद अदरक का रस, एक चम्मच शहद और आधा नींबू निचोड़ कर पीने से मोटापा कम करने में काफी मदद मिलता है.

4 – एलोवेरा जूस

एलोवेरा का जूस चर्बी घटाने में रामबाण की तरह काम करता है. हर रोज एक गिलास एलोवेरा का जूस पीना काफी फायदेमंद साबित होता है.

5 – शहद

एक गिलास गुनगुने पानी में दो से तीन चम्मच शहद मिलाकर पीना इम्यून सिस्टम को बूस्ट करने के साथ-साथ मोटापा को कम करने में भी कारगर सिद्ध होता है.

ये है पेट की चरबी कम करने के घरेलु उपाय – इस तरह के नुस्खे मोटापा कम करने के साथ-साथ शरीर के और भी बीमारियों को कम करने में मददगार साबित होता है. ये ऐसे नुस्खे हैं, जिन्हें अमल करना काफी आसान है.

इनके सेवन के साथ-साथ थोड़ी बहुत एक्सरसाइज भी करनी चाहिए.

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE