सब्जियों के नाम पर आप भी तो नहीं खा रहे है धोखा? जाने असलियत…

शायद ही ऐसा कोई घर हो जहां सब्ज़ियां न खायी जाती हों, हर घर में रोज़ सब्ज़ियां बनती हैं. बाज़ार से जो सब्ज़ियां आप खरीदते हैं, उन्हें ताज़ा दिखाने के लिए क्या किया जाता है, वो देख कर शायद आप हैरान रह जाएं.

सब्ज़ी बेचने वाले को इस बात से शायद ही कोई फ़र्क पड़ता हो कि अपनी सब्ज़ियां जल्दी बेचने के लिए जो वो कर रहा है, उसका इन सब्ज़ियों को खाने वालों के स्वास्थ्य पर क्या असर होता होगा.

इस वीडियो में है उन सब्ज़ियों का सच जो देखने में ताज़ी लगती हैं और हम उन्हें खरीद कर अपने घरों में बनाते हैं. इन्हें खाते हुए लोग इस बात से बिलकुल अनजान होते हैं कि इन सब्ज़ियों के साथ वो खा रहे होते हैं ऐसे खतरनाक केमिकल्स, जो आपको बीमार, बहुत बीमार बना सकते हैं. इनका असर बच्चों और बीमारों पर क्या होता होगा ये सोच कर ही रूह कांप जाती है.

बासी सब्ज्ज़ियों को दोबारा ताज़ा और हरा दिखाने के लिए लगता है गाड़ी चमकाने के लिए यूज़ होने वाला सिलिकॉन स्प्रे, रंग और इंजेक्शन.

अगली बार जब आप सब्ज़ी खरीदने जायें, तो ज़रा सावधानी बरतें. हो सकता है उन हरी सब्ज़ियों का चटक रंग और चमक इन केमिकल्स के प्रयोग और इंजेक्शंस का नतीजा हो.

इस वीडियो को उन लोगों के साथ ज़रूर शेयर कर लें जिनकी आपको परवाह है, क्योंकि इन्हें सिर्फ मुनाफे से मतलब है, आपके स्वास्थ्य से नहीं.

Source: Thelogicalindian

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें