पहली बार फुल पैंट में दिखे संघ के स्वयंसेवक

199

देहरादून। उत्तराखंड में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्ण गणवेशधारी स्वयंसेवकों ने उत्तराखंड के पौड़ी और नई टिहरी में पथ संचलन किया। इस दौरान पहली बार RSS वाले फुल पैंट में दिखे।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

_d7349536-8f6a-11e6-b1ee-4de56c7571da

RSS ने शहर भर में किया पथ संचलन

पौड़ में RSS ने डीएवी कालेज के प्रांगण में शस्त्र पूजन से कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ। इसके बाद मां भारती और संघ के संस्थापक डा. केशव बलराम हेडगेवार के चित्र पर पुष्प अर्पित कर बौद्धिक सत्र शुरू हुआ।

प्रांत प्रचारक युद्धवीर ने स्वयंसेवकों को अनुशासन का पाठ पढ़ाया। उन्होंने कहा कि दहेज उत्पीड़न के मामलों का दुरुपयोग होने लगा है। स्वयंसेवक ऐसे मामलों में पीड़ितों की मदद करें। अपनी माटी को बिना कारण न छोड़ें, जिससे पलायन की समस्या धीरे-धीरे कम होगी।

इस दौरान जिला कार्यवाह भुवन डोभाल, विहिप के कार्यकारी जिलाध्यक्ष महेंद्र असवाल, जिला संघचालक सुशील बिहारी सक्सेना, जिला प्रचार प्रमुख संजय घिल्डियाल, विभाग बौद्धिक प्रमुख लोकेंद्र अणथ्वाल, सेवा प्रमुख भगवती प्रसाद चमोला, भाजपा के पौड़ी जनपद के सोशल मीडिया इंचार्ज कमल रावत आदि मौजूद थे।

इसी के साथ नई टिहरी में भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने शस्त्र पूजा कर नए गणवेश में पथ संचालन किया। सरस्वती विद्या मंदिर में संघ के संस्थापक सदस्यों के चित्र पर पुष्प अर्पित किया गया।

बता दें कि हाल ही में आरएसएस के यूनिफार्म में बदलाव किया गया था। पहले हाफ पैंट और अब फुल पैंट कर दिया गया है।

loading...