CONGRESS को बड़ा झटका, BJP में शामिल हुईं रीता बहुगुणा जोशी

105

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। आखिरकार आज यूपी की दिग्गज नेता रीता बहुगुणा जोशी दिल्ली में पूरे शानोशौकत से भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गईं हैं। रीता बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा ज्वाइन की।  बता दें कि पिछले कुछ समय से रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस पार्टी में अपनी अनदेखी से नाराज थीं।

रीता बहुगुणा जोशी

रीता बहुगुणा जोशी कांग्रेस में हो रही अपनी अनदेखी से नाराज थीं

महिला कांग्रेस अध्यक्ष रह चुकी रीता बहुगुणा जोशी को उत्तर प्रदेश कांग्रेस में कुछ महीने पहले हुए फेरबदल में कोई बड़ी जिम्मेदारी नहीं दी गई। वहीं उनके रहते हुए पार्टी ने यूपी में शीला को चुनाव का चेहरा घोषित किया। जिसके बाद से उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं। रीता बहुगुणा जोशी ब्राह्मण समुदाय से हैं और पार्टी के ब्राह्मण चेहरों में सबसे आगे हैं। उनके पार्टी छोड़ने के बाद यूपी विधान सभा चुनाव से पहले कांग्रेस के लिए ये तगड़ा झटका होगा। क्योंकि कांग्रेस ने इस बार ब्राह्मण वोट पर अपनी नज़रें टिका रखी हैं। जानकारों की मानें तो रीता बहुगुणा जोशी के यूपी विधानसभा चुनाव से ठीक पहले पार्टी बदलने की दो वजह हो सकती हैं।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

MUST READ : OMG: कांग्रेस विधायक ने ऑफिस में ही बुला ली बार गर्ल, लगवाए ठुमके

एक तो उनको यह भरोसा नहीं हो पा रहा है कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव तक इस स्थिति में पहुंच ही जाएगी, जिसके सहारे चुनाव जीता जा सके। दूसरा ये कि रीता बहुगुणा जोशी वर्तमान में लखनऊ कैंट से विधायक हैं। वहीं, समाजवादी पार्टी के टिकट पर यादव परिवार से ही सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव को प्रत्याशी बनाए जाने की चर्चा हो रही है। ऐसे में लखनऊ कैंट सीट पर जीत की संभावनाएं बीजेपी के टिकट से ही बन रही हैं।

इसके अलावा रीता बहुगुणा जोशी एक बड़े सियासी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। लेकिन जब से रीता के छोटे भाई और उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने बीजेपी ज्‍वाइन कर लिया है। तब से बहुगुणा परिवार को लेकर कांग्रेस आलाकमान में विश्वास का संकट पैदा हो गया था।

loading...