गाय के गोबर से लिपी कुटिया में ठहरेंगे PM मोदी

गाय के गोबर से लिपी कुटिया में ठहरेंगे PM मोदी

उज्जैन: सिंहस्थ के दौरान उज्जैन के करीब स्थित निनोरा गांव में 12 मई से होने वाले वैचारिक कुंभ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे। उनके लिए गाय के गोबर से लिपी कुटिया तैयार की गई है। इसे ‘चित्रकूट’ नाम दिया गया है। पास में ही मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के लिए कुटिया ‘पंचवटी’ बनाई गई है। सीएम तीन दिन तक इसी में रहेंगे। प्रदेश सरकार सिंहस्थ में पहली बार ऐसा आयोजन करवा रही है।

religion-pm-dung-plaster-of-the-grotto

इंदौर-उज्जैन रोड पर निनोरा गांव में आयोजन की तैयारी इंदौर प्रशासन को सौंपी गई है, क्योकि उज्जैन के अफसर सिंहस्थ मेले की व्यवस्थाएं देख रहे हैं। यहां पांच अलग-अलग डोम बनाने का काम चल रहा है। एक लाख से ज्यादा वर्गफीट एरिया में मुख्य डोम तैयार किया जा रहा है। चार अन्य डोम में लंच, डिनर, प्रदर्शनी और सेक्टर सेमिनार होंगे। अतिथियों के लिए आवास की व्यवस्था भी परिसर में ही की गई है।

हर कक्ष में एसी सहित अन्य वीआईपी सुविधाएं होगी। स्थल के करीब हेलिपेड का निर्माण लोक निर्माण विभाग कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विमान से इंदौर आएंगे और फिर हेलीकॉप्टर से निनोरा गांव पहुंचेंगे। उनके साथ सेना के तीन हेलीकाप्टर भी उड़ेंगे। वैचारिक कुंभ में 400 से ज्यादा देश विदेश से लोग आएंगे। आयोजन स्थल का दो किमी क्षेत्र वाई-फाई भी रहेगा।

NEXT पर क्लिक करके पढ़ें कैसा है कुटिया का स्वरुप…

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें