मोदी को मैंने ही दिया था 500, 1000 के नोट बंद करने का सुझाव : बाबा रामदेव

जयपुर: पांच सौ और एक हजार रूपये का नोट बंद करने का आइडिया केंद्र सरकार में बैठे अनुभवी लोगों का नहीं बल्कि बाबा रामदेव का था । खुद बाबा रामदेव ने यह रहस्योद्घाटन करते हुए कहा कि मैंने ही पीएम् मोदी को ये आइडिया दिया था ।

modi_with_ramdev_650

ग्लोबल राजस्थान एग्रोटेक मीट (ग्राम) में शिरकत करने बुधवार को जयपुर पहुंचे योग गुरू बाबा रामदेव ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि ऐसे निर्णय लेने के लिए मजबूत राजनीतिक इच्छाशक्ति की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा, ‘नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री कार्यकाल के दौरान मैं गुजरात गया था। उस वक्त मैंने भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए पांच सौ और एक हजार रूपये का नोट बंद करने का सुझाव दिया था। लेकिन उस वक्त उनके पास यह शक्ति नहीं थी जब अधिकार मिला तो उन्होंने (नरेंद्र मोदी) साहस भरा निर्णय लिया।

प्रधानमंत्री के इस निर्णय से नक्सलवाद और अपराधों पर अंकुश लगेगा। इससे पहले योगगुरू ने ग्लोबल एग्रोटेक कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हम तो बाबा जी है, बैंक में खाता खोला ही नहीं है, हजार और पांच सौ के नोट अपने पास तो थे ही नहीं इन नोट को बंद करके बहुत अच्छा काम किया है, यहां तो जेब ही नहीं है।

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE