बूंद बूंद को तरस रहे लातूर में जोरदार बारिश, खिल गए चेहरे

3670

लातूर। लातूर में झमाझम बारिश हुई। इस बारिश से सूखे का संकट झेल रहे लोगों के चेहरे खिल गए। धूप से बचने के लिए इस्तेमाल होने वाले छाते बारिश से बचने के लिए इस्तेमाल हुए। सूखे से बेहाल हुए महाराष्ट्र के नांदेड़ और लातूर जिलों के कई इलाकों में बारिश हुई है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

नांदेड़ के देगलुर, मुखेड, लोहा, कंधार, बिलोली, नायगाव और भोकर इलाकों मे जमकर बारिश हुई है। बारिश की वजह से कई घरों की बिजली बंद हो गई। वहीं लातूर के चाकूर और औसा इलाको मे भारी बारीश हुई। कई भागों में तो आधे घंटे तक बारिश हुई। इसके कारण कई घरों के छपरे भी उडे।

इंद्रदेव ने दिया लातूर को बारिश का तोहफा…ऐसा था नजारा

ये बारिश सिर्फ इन इलाकों के लिए नहीं बल्कि पूरे देश को राहत पहुंचा रही हैं। तपती गर्मी के बीच सूखे से प्रभावित इन इलाकों में लोग बूंद-बूंद के लिए तरस रहे थे। पूरा देश लातूर की हालत पर चिंता जता रहा था। ये मामला देश की संसद में भी उठा था। यहां तक कि लातूर में ट्रेन से पानी पहुंचाया गया था। इन सबके बीच आसमान से बरसती इन बूंदों ने सबके मन को ठंडक पहुंचाई है।

मौसम विभाग का कहना है और कुछ समय तक हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। लेकिन आगे यह निर्भर करता है कि हवाएं किस तरफ से आती हैं। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि कुछ और दिन बारिश हो सकती है। लातूर की इस बारिश ने चेहरों को खुश किया ही है लेकिन प्यासी जमीन को भी नम किया है। जनता ने खुद ही कई जगह पानी का संरक्षण भी किया।

loading...