U.P. में कांग्रेस जीती तो राहुल गांधी बनेंगे मुख्यमंत्री

383

U.P. में कांग्रेस जीती तो राहुल गांधी बनेंगे मुख्यमंत्री
U.P. में कांग्रेस जीती तो राहुल गांधी बनेंगे मुख्यमंत्री 

U.P. में कांग्रेस जीती तो राहुल गांधी बनेंगे मुख्यमंत्री : अगले साल उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव में अगर कांग्रेस जीतती है तो कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी मुख्यमंत्री बनेंगे। कांग्रेस के विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी आलाकमान और पार्टी में चुनाव के रणनीति बनाने वाले प्रशांत किशोर ने राहुल गांधी को मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में प्रोजेक्ट करने पर गंभीर चर्चा की है। हालांकि कांग्रेस पार्टी की तरफ से अभी इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

सर्वर्णों और अल्पसंख्यक वोटरों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की रणनीति बना रही है। सूत्रों का कहना है कि जून के पहले हफ्ते में कांग्रेस उत्तर प्रदेश और एआईसीसी में फेरबदल कर सकती है। सूत्र का यह भी कहना है कि कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ेगी। सपा या बसपा किसी से कोई गठबंधन नहीं करेगी। सूत्रों के मुताबिक,

कांग्रेस के रणनीतिकार प्रशांत का कहना है कि उत्तर प्रदेश में कांग्रेस या तो बहुमत की सरकार बनाएगी या फिर मात्र 20 सीटों में सिमटकर रह जाएगी। हाल ही में उत्तर प्रदेश में प्रियंका गांधी का नाम भी मुख्यमंत्री उम्मीदवार के तौर पर उछला है और इसकी भी पार्टी की तरफ से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई।

x
loading...
SHARE