मोदी सरकार का नया प्लान: जमीन से लेकर हवा तक रखी जाएगी दुश्मनों पर नजर!

नई दिल्‍ली। देश की मोदी सरकार पाकिस्‍तान को हर मोर्चे पर शिकस्‍त देना चाहती है। पहले सिंधु नदी समझौते को लेकर मोदी सरकार सख्‍त हुई। उसके बाद अब पीएम मोदी BSF के एयर विंग को लेकर नया प्‍लान बनाने जा रहे हैं।

गृह मंत्री ने BSF के एयर विंग को लेकर की चर्चा

खबर मिली है कि भारत में बढ़े आतंकवादी हमलों के बाद मोदी सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है। गृह मंत्रालय के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक अब बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) का अपना अलग एयर विंग होगा। इस मसले पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ डीजी के साथ मंगलवार को बैठक की है।

940374405
मोदी सरकार का नया प्लान: जमीन से लेकर हवा तक रखी जाएगी दुश्मनों पर नजर!

मधुकर गुप्‍ता की कमेटी को लेकर बुलाई बैठक

बैठक के बाद बीएसएफ डीजी ने बयान दिया कि गृह मंत्री ने मधुकर गुप्ता कमेटी की रिपोर्ट को लेकर बैठक बुलाई थी। बैठक में इस बात पर चर्चा हुई कि कमेटी की सिफारिशों को कैसे लागू किया जाए। मीटिंग में MHA के बॉर्डर मैनेजमेंट के अधिकारी भी मौजूद थे। पठानकोट आतंकी हमले के बाद मधुकर गुप्ता की अध्यक्षता में कमेटी बनाई थी, जिसे भारत-पाकिस्तान सीमा पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए सुझाव देने थे।

जमीन से लेकर हवा तक रखी जाएगी दुश्‍मनों पर नजर

इसके जरिए अब बीएसएफ जमीन से लेकर हवा तक सीमा पर दुश्मनों पर नजर रख सकेगी। जानकारी के मुताबिक मौजूदा समय में BSF एयरविंग का कुछ हिस्सा DGCA की तरफ से कंट्रोल होता है। वहीं MI-17, V-5 जैसे हेलीकॉप्टर एयरफोर्स की तरफ से कंट्रोल किए जाते हैं।

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE