पीएम मोदी की माँ खुद चलकर चेंज करवाने पहुंची पुरानी मुद्रा, बैंक से बदलवाए 4500 के नोट: देखें पूरा विडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ हीराबेन मंगलवार को पुरानी मुद्रा चेंज करवाने के लिए खुद चलकर गांधीनगर के बैंक में पहुंची। बैंक में पहले फॉर्म भरकर उन्होंने पांच-पांच सौ के नोट लेकर चार हजार पांच सौ रूपये बदलवाए। पीएम मोदी की माँ अहमदाबाद के गांधीनगर ओरिएण्टल बैंक की एक शाखा में पहुंचकर चेंज करवाने के लिए खुद पहुंची है।

image-4-6
पीएम मोदी की माँ खुद चलकर चेंज करवाने पहुंची पुरानी मुद्रा, बैंक से बदलवाए 4500 के नोट: देखें पूरा विडियो

पीएम मोदी ने 8 तारिख को भारत में चल रहे पांच सौ और हजार के नोटों पर प्रतिबंध लगा दिया था। इसलिए पीएम मोदी की माँ अपने छोटे बेटे पंकज मोदी के साथ आई और अपने पुराने नोट चेंज करवाए। हालाँकि, पीएम मोदी की माँ का खुद बैंक अकाउंट में कोई खाता नहीं है, लेकिन उनके बेटे पंकज मोदी का इस बैंक में अकाउंट है।

पीएम मोदी की माँ हीराबेन मोदी के इस कदम को बहुत बेहतरीन माना जा रहा है उनके लिए जो इसकी आलोचना कर रहे है। हालाँकि, पीएम मोदी ने इस बात को माना है कि, लोगों को इसमें बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन उन्होंने वरिष्ठ नागरिकों की लाइन में लगकर अपने पुराने पैसे जमा करवाए और इसके बदले में नये नोट लिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 नवंबर तक ज्यादा जरुरी सेवाओं के लिए पुराने नोटों का चलन जारी रखा है जिसके कारण लोगों को परेशानी का कम सामना करना पड़े। इसके बाद पीएम मोदी ने यह भी घोषणा की है कि, एटीएम से अब दो हजार से ज्यादा ढाई हजार रूपये तक की राशी निकलवाई जा सकती है। इसके अलावा एक हफ्ते में 20 हजार की रूपये की राशी बढ़ाकर पचीस हजार रूपये तक कर दी गई है।

भारत के इकॉनोमिक अफेयर्स सेक्रेटरी शक्तिकांत दास ने बताया कि, बैंकों में लगी लम्बी-लम्बी लाइन को देखकर चिंता को और ज्यादा बढ़ा दिया है और इस पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने वोट डालने की तरह ऊँगली पर स्याही जैसे निशान लगाने की योजना तैयार की है।

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE