पाकिस्तान ने बलूचिस्तान में शुरू किया हमला, दहशत में देशवासी

इस्लामाबाद 15 अगस्त के मौके पीएम नरेंद्र मोदी ने बलूचिस्तान पर बड़ा बयान दिया था। इसके बाद वहां की आवाम और नेताओं ने भी मोदी का समर्थन किया था। जिसके बाद अब तिलमिलाए पाकिस्तान की फौज ने शर्मनाक हरकत की है। पाक सेना ने बलूचों के खिलाफ हमले शुरू कर दिए हैं। बता दें बलूचिस्तान के लोगों ने पीएम मोदी से मदद मांगी थी।

Image result for balochistan people

बलूचिस्तान की महिलाओं पर हो रहे हैं अत्याचार

यूनाइटेड नेशन्स की ह्यूमन राइट्स काउंसिल में बलूच रिपब्लिकन पार्टी के नेता अब्दुल नवाज बुग्ती ने कहा है कि डेरा बुग्ती के अलग अलग इलाकों से लोगों को अगवा किया जा रहा है। पाकिस्तानी सेना ने यहां मिलिटरी ऑपरेशन शुरू कर दिया है। वहीँ, पाकिस्तानी सेना ने बलूच औरतों और लड़कियों के साथ भी अत्याचार बाधा दिए हैं। बलूच मानवाधिकार ऐक्टिविस्ट फरजाना मजीद बलूच ने महिलाओं पर हो रहे इन हमलों की पुष्टि की है।

आर्मी का बलूच महिलाओं को निशाना बनाना, 1971 में महिलाओं के साथ हुए रेप और ज्यादती जितना बुरा है। फरजाना ने बताया कि दो दिनों से एक बलूच ऐक्टिविस्ट के घर को पाकिस्तान पैरामिलिटरी फोर्सेज ने महिलाओं और बच्चों समेत घेर रखा है। जबकि कोहलू और डेराबुग्ती इलाके में कई महिलाएं लापता हैं। इससे पहले वहां की महिलाओं ने पीएम मोदी से मदद की गुहार लगाई थी। उन्होंने आजादी की मांगी थी।

बलूचिस्तान में आए दिन आजादी की मांग को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं

बता दें बलूचिस्तान में आए दिन आजादी की मांग को लेकर प्रदर्शन होते रहते हैं। इस प्रदर्शन की वजह है पाकिस्तान के द्वारा बलूचिस्तान के लोगों के साथ अत्याचार की सीमाएं बहुत बढ़ गई हैं। इसका अंदाजा आप इस वीडियो को देख कर ही लगा सकते हैं कि पाकिस्तान आर्मी बलूचिस्तान की महिलाओं के साथ रेप जैसे घिनौनी हरकत खुलेआम करने लगे हैं। सस पहले इन महिलाओं ने भारत के पीएम मोदी से मदद की अपील भी की थी। उन्होंने कहा था कि मोदी जी हमें बचा लो, सेना के जवान रोज हमारा रेप करते हैं। पाक अधिकृत कश्मीर यानि पीओके और बलूचिस्तान की बुरी स्थिति अब किसी से भी छुपी नहीं है।

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE