पाक पर कहर बनकर टूटी भारतीय सेना, पाकिस्तान के 7 सैनिक ढेर

979

नई दिल्ली – देश में नोटबंदी को लेकर माहौल गर्म है और बार्डर पर पाकिस्तानी सेना और जावनों के बीच जंग जारी है। दरअसल, पाकिस्‍तान ने सोमवार को दावा किया कि रविवार रात भारतीय सेना ने संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया। पाकिस्‍तान का कहना है कि भीमबेर सेक्‍टर में लाइन ऑफ कंट्रोल पर भारतीय जवानों ने गोलीबारी की जिसमें उसके 7 सैनिक मारे गए। गौरतलब है कि पाकिस्‍तान ने भारत की पीओके में सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद पहली बार अपने सैनिकों के हताहत होने की बात कबूली है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

indian-army

सेना ने 7 पाकिस्‍तानी रेंजर्स मार गिराए –

अक्‍टूबर में पाकिस्‍तान ने भारतीय सेना के दावे कि बीएसएफ की गोलीबारी में 7 पाकिस्‍तानी रेंजर्स मार गिराए गए, का खंडन किया था। पाकिस्तान की सेना ने कहा है कि विवादित कश्मीर में भारतीय सेना के साथ रविवार रात हुई झड़पों में पाकितान के सात सैनिकों की मौत हो गई है। पाक सेना प्रमुख राहिल शरीफ़ ने दो सैनिकों के नमाज़-ए-जनाज़ा में शिरकत की है। सर्जिकल स्‍ट्राइक्‍स के बाद, पाकिस्‍तान ने 90 से ज्‍यादा बार संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया है और कश्‍मीर में बीएसएफ की फॉरवर्ड पोस्‍ट्स पर गोलीबारी की। इस दौरान 10 भारतीय जवान शहीद हुए।

पाकिस्तान ने भारतीय अधिकारियों और संयुक्त राष्ट्र पर्यवेक्षकों के सामने इस मुद्दे को उठाया भी था कि भारत की ओर से की जा रही फायरिंग में उसके 25 से ज्यादा नागरिक मारे गए हैं और 103 से ज्यादा गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इस मुद्दे को लेकर पाकिस्तानी अधिकारी भारत के समक्ष बीते पांच हफ्तों में कई विरोध भी जता चुके हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 90 बार हुआ संघर्ष विराम का उल्‍लंघन –

पाक अधिकृत कश्मीर में भारत की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी सेना बौखलाहट में लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। हर बार भारतीय सेना से माकूल जवाब मिलने के बावजूद पाक सेना अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रही है। दरअसल, पाकिस्तान आतंकवादियों की घुसपैठ कराने के मकसद से ऐसा करता है। रविवार रात को भी पाकिस्तानी सेना ने बिना उकसावे के गोलीबारी की, जिसका भारतीय सेना ने जोरदार जवाब दिया, इसमें पाकिस्तान के सात सैनिकों की मौत हो गई।

loading...