आ गए चुनाव के रुझान – पहले चरण में बीजेपी ने कर दिया सबका सफाया

भुवनेश्वर। देश में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। बीते दिनों पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में वोटिंग हुई और अब यूपी में चुनाव जारी है। जहां यूपी में तीसरे चरण के चुनावों की तैयारी में सभी पार्टियां जुटी हैं, वहीं बीजेपी के लिए ओडिसा से एक बहुत बड़ी खुशखबरी आ रही है। ओडिशा में पांच चरणों में हो रहे पंचायत चुनावों के दूसरे चरण में भी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने काफी सीटें जीत ली हैं।

पंचायत चुनावों के दूसरे चरण में भी बीजेपी ने बढ़ाई बढ़त

ओडिशा में जिला पंचायत की कुल 854 सीटों पर चुनाव हो रहे हैं। पहले चरण के लिए बीते सोमवार को 188 सीटों के लिए वोट डाले गए थे। इनमें से 71 सीटों पर बीजेपी के उम्मीदवारों को जीत मिली। हालांकि ओडिशा के मुख्य पार्टी बीजू जनता दल ने सबसे ज्यादा 103 सीटें जीतीं। जबकि कांग्रेस के खाते में महज 11 सीटें ही आईं। दूसरे चरण की 174 जिला परिषद की सीटों पर हुए चुनाव में से बीजेपी ने 52 सीटें जीतीं हैं, जबकि बीजू जनता दल (बीजेडी) ने 76 और कांग्रेस ने 15 सीटों पर विजय हासिल की है।

 

बता दें ओडिशा के नतीजों से खुश होकर पीएम मोदी ने यूपी की रैली में जीत का जिक्र किया था। उन्होंने कहा था कि स्थानीय निकायों के चुनावों में मिली जीत बता रही है की बीजेपी किस रफ्तार से राज्य में आगे बढ़ रही है। साथ ही केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री और दिल्ली में ओडिशा के चेहरे कहे जाने वाले धर्मेंद्र प्रधान इस जीत पर कहते हैं कि मुख्यमंत्री नवीन पटनायक का मुखौटा अब उतरने लगा है। ओडिशा में जिला पंचायत चुनाव पांच चरणों में हो रहे हैं। पहले चरण की वोटिंग के बाद रिजल्ट आ चुके हैं। बुधवार को दूसरे चरण की 175 सीटों पर मतदान हुआ। पांचवें और आखिरी फेज की वोटिंग 21 फरवरी को होगी।

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें