बिना ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के गाडी चलाने पर भी पुलिस नहीं बना पायेगी चालान। आया नया नियम, पढ़े और शेयर करे

बिना ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के गाडी चलाने पर भी पुलिस नहीं बना पायेगी चालान : अगर आप भी गाड़ी के कागज ड्राइविंग लाइसेंस RC आदि रखना भूल जाते है और ट्रेफिक पुलिस चालान काट देता है अगर आप कागज रखने के चक्कर से आज़ादी पाने का तरीका सोच रहे तो खुस हो जाइये क्योकि मोदी सरकार ने नयी योजना को मंजूरी दे दिया है इससे सभी को बड़ा फायदा मिलने वाला है आप में से किसी को भी आब गाडी चलने के लिए कोइ भी कागज साथ लेके चलने की जरूरत नहीं होगी

Image result for HY10_P2_LEAD_1108906f

जल्‍द ही आप बिना ड्राइविंग लाइसेंस (Driving Licence) और रजिस्‍ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) के भी वाहन चला सकेंगे। सरकार बुधवार को एम-परिवहन एप लॉन्च करेगी। इसकी मदद से आप आप सभी जरूरी कागजात की डिजिटल कॉपी अपने पास संभाल कर रख सकते हैं। ट्रैफिक पुलिस के मांगने पर यही डिजिटल कॉपी मान्‍य मानी जाएगी। अधिकारियों के मुताबिक इसकी शुरुआत कम से कम दो राज्यों – तेलंगाना और दिल्ली में होगी।

एनआईसी के एक वरिष्‍ठ अधिकारी के मुताबिक एम-परिवहन में परिवहन से जुड़ी सभी जानकारियां उपलब्‍ध होंगे। वहीं इसकी मदद से यूजर्स लाइसेंस रिन्युअल जैसी 20 से 30 अलग अलग सर्विस का भी फायदा उठा सकते हैं। अधिकारी के मुताबिक इस एप से जुड़ी सबसे बड़ी मुश्किल डेटा सिक्‍योरिटी की थी। लेकिन इस एप में सभी बातों का ख्याल रखा गया है।

बिना ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन के गाडी चलाने पर भी पुलिस नहीं बना पायेगी चालान

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

loading...

Loading...
शेयर करें