बंदर बना बजरंगबली, एक ही परिवार के 30 लोगों की बचाई जान, अंधविश्वास नहीं सच है ये

बंदर बना बजरंगबली, एक ही परिवार के 30 लोगों की बचाई जान, अंधविश्वास नहीं सच है ये

कब आपकी कौन मदद कर दे कोई नहीं जानता. इसलिए कभी भी किसी का मज़ाक बनाने या उसे कुछ बोलने से पहले एक बार हर किसी को सोचना चाहिए. एक वाकया श्रीरंगापट्टनम में कावेरी नदी के तट पर घटा. जहां एक बंदर ने 30 लोगों की जान बचाई.

image source : wildlifepicture
image source : wildlifepicture फोटो का इस्तेमाल मात्र प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है .

ये घटना किसी अंधविश्वास या चमत्कार का नतीजा नहीं है. कावेरी नदी के किनारे एक ही परिवार के 30 लोग धार्मिक अनुष्ठान कर रहे थे. अनुष्ठान तट के किनारे लगे पेड़ के नीचे हो रहा था कि तभी पेड़ के ऊपर बैठे बंदर ने लोगों के ऊपर पेशाब करनी शुरू कर दी. पेशाब से अनुष्ठान खंडित हो गया और वो लोग उठ कर बंदर पर गुस्सा दिखाते हुए वहां से चले गए, लेकिन अभी भी उस पेड़ के नीचे उसी परिवार के 3 लोग वहां बैठे रहे और अपना सामान वहां से हटा रहे थे.

तभी अचानक वो पेड़ गिर गया और उसकी चपेट में तीनों लोग आ गए. जिसमें रत्नाम नामक शख़्स की मौत हो गई और बाकी दो लोग बुरी तरह घायल हो गया.

image source: primatetrustindia

लोगों की मानें तो बंदर को आभास हो गया था कि पेड़ गिरने वाला है और इसलिए ही उसने पेशाब कर के लोगों को वहां से हटने का इशारा दिया था. परिवार वाले जहां घर के सदस्य की हुई मौत से दुखी थे वो लोगो बंदर का भी शुक्रियादा कर रहे थे वरना ये हादसा पूरे परिवार को अपनी चपेट में ले लेता और शायद ये घटना काफ़ी बड़ी हो जाती.

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

loading...

Loading...
शेयर करें