इधर संसद पहुंचे पीएम मोदी, उधर धरने पर बैठीं ममता बनर्जी

नई दिल्‍ली। संसद के दोनों सदनों में मंगलवार को भी नोटबंदी पर हंगामे होने के पूरे आसार हैं। विपक्ष संसद से सड़क तक मोदी सरकार को नोटबंदी के मुद्दे पर घेरने की रणनीति बना रहा है। उधर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की मु‍खिया ममता बनर्जी नोटबंदी के फैसले के खिलाफ मंगलवार को लखनऊ में धरने पर बैठेंगी। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद पहुंच चुके हैं।

loading...

modi-parliament-759

नोटबंदी पर हंगामे को लेकर सरकार सतर्क

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद मुकुल राय ने कहा कि सरकार को घेरने का मकसद उन लोगों का समर्थन जुटाना है, जो नोटबंदी से प्रभावित हुए हैं। पार्टी ने बिहार, ओडिशा, पूर्वोत्तर, पंजाब और अन्य राज्यों की राजधानियों में भी धरना देने की योजना बनाई है।

भारत बंद का नहीं हुआ असर

नोटबंदी के फैसले के खिलाफ सोमवार को भारत बंद का ऐलान किया गया था, जिसका खास असर नहीं देखा गया। लेकिन नोटबंदी के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में जमकर हंगामा हुआ। हालांकि गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सदन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी नोटबंदी पर सदन में बोलने को तैयार है, लेकिन बहस किस नियम के तहत होगी, यह लोकसभा स्पीकर तय करेंगी।

नोटबंदी पर हंगामे पर गुलाम नबी आजाद का बयान

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है कि नीति से संबंधित एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर संसद के किसी भी सदन में सरकार ने कोई बयान नहीं दिया है।

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE