#MissionBadla : भारत की प्रतिक्रिया के बाद पाकिस्तान दहसत में, पाक आर्मी चीफ ने की बैठक

#MissionBadla : भारत की प्रतिक्रिया के बाद पाकिस्तान दहसत में, पाक आर्मी चीफ ने की बैठक

पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल राहील शरीफ ने सोमवार को अपने टॉप कमांडरों से मुलाकात की। राहील ने कहा कि कश्मीर में 18 भारतीय सैनिकों के मारे जाने के बाद भारत के ‘शत्रुतापूर्ण बयान’ के मद्देनजर पाक सेना देश की सुरक्षा जरूरतों के हिसाब से अलर्ट है।

पाक सेना ने एक बयान में बताया कि ‘कोर कमांडर्स कॉन्फ्रेंस’ रावलपिंडी में हुई और इसकी अध्यक्षता जनरल शरीफ ने की। इसमें बाहरी और आंतरिक सुरक्षा हालात तथा सेना की ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की गई। भारत द्वारा ‘शत्रुतापूर्ण बयान’ जारी करने पर गौर करते हुए जनरल शरीफ ने कहा, ‘हम पूरी तरह से हालात से वाकिफ हैं और क्षेत्र में हुई हालिया घटनाओं और पाकिस्तान की सुरक्षा पर उनके प्रभाव को करीब से देख रहे हैं।’

राहील शरीफ ने सेना की तैयारियों पर संतोष जाहिर करते हुए कहा, ”पाकिस्तान के सशस्त्र बल प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष खतरों से जुड़े किसी भी हालात में जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।’ जनरल शरीफ ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के सशस्त्र बल ने सभी चुनौतियों पर जीत हासिल की है और भविष्य में भी पाकिस्तान की अखंडता एवं संप्रभुता के खिलाफ किसी मंसूबे को नाकाम किया जाएगा।

गौरतलब है भारी मात्रा में हथियारों से लैस आतंकवादियों ने उत्तर कश्मीर के उड़ी में रविवार तड़के सेना के एक बटैलियन मुख्यालय पर हमला किया था। इसमें 18 जवान शहीद हुए थे और 19 अन्य घायल हुए थे। साथ ही, चार आतंकवादी मारे गए।


भारत के डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने कहा कि मारे गए सभी चार आतंकवादी विदेशी हैं और वे अपने साथ जो सामान लेकर आए थे, उन पर पाकिस्तानी निशान हैं। शुरुआती रिपोर्ट्स से यह भी संकेत मिला है कि वे लोग पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुडे़ हुए थे।

loading...

Facebook Comments

You may also like

इजराइल ने दिए भारत को ऐसे तोहफे, जिनसे चीन-पाकिस्तान दहशत में…

इजराइल ने दिए भारत को ऐसे तोहफे, जिनसे