रक्षामंत्री की पाक को चेतावनी – भारत युद्ध नहीं चाहता, पर उकसाया तो आंखें निकाल लेंगे

पणजी। रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने एक बार फिर पाकिस्तान को चेताया है। पर्रिकर ने कहा कि भारत युद्ध नहीं चाहता है, लेकिन अगर उकसाया गया तो वह दुश्मन की आंखें निकालकर उसके हाथ में डाल देगा। गोवा के एल्डोना विधानसभा क्षेत्र में एक रैली को संबोधित करते हुए पर्रिकर ने कहा कि हम लड़ने के लिए बेचैन नहीं होते, लेकिन अगर किसी ने देश पर बुरी नजर डाली तो हम उसकी आंखें निकालकर उसके हाथ में रख देंगे, हमारे पास इतनी ताकत है।

loading...
maxresdefault
भारत युद्ध नहीं चाहता, पर उकसाया तो आंखें निकाल लेंगे

पर्रिकर ने कहा कि गोवा के लोग दुनिया को बता सकते हैं कि उन्होंने केंद्र में एक ऐसे शख्स को भेजा था जिसने दुश्मन के गाल पर करारा तमाचा जड़ा। तीन दिन पहले पाकिस्तान की ओर से डीजीएमओ स्तर की वार्ता के अनुरोध की तरफ इशारा करते हुए पर्रिकर ने कहा कि सीमा पर पिछले तीन दिनों से फायरिंग नहीं हुई है क्योंकि अगर पाकिस्तान एक बार फायरिंग करता है तो हम उन पर दो बार फायरिंग करते हैं।

हम जैसे को तैसा के अंदाज में जवाब दे रहे हैं। जब उन्हें यह बात समझ आ गई तो उन्होंने हमसे अनुरोध किया कि हम इसे रोक दें। सशस्त्र बलों के पूरी तरह तैयार होने की बात पर जोर देते हुए पर्रिकर ने कहा कि उनकी मां ने उन्हें सिखाया था कि कि अगर तुम खरगोश के शिकार के लिए भी जाओ तो किसी बाघ को मारने के लिए तैयार रहो।

पर्रिकर का ये बयान ऐसे वक्त पर आया है जब पाकिस्तान ने ले. जनरल कमर जावेद बाजवा को नया सेना प्रमुख नियुक्त किया है। बाजवा राहील शरीफ की जगह लेंगे जो 29 नवंबर को रिटायर हो रहे हैं। इसके अलावा अभी हाल ही में पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भड़काऊ बयान देते हुए कहा था कि पाकिस्तान हर पाकिस्तानी जवान की मौत पर 3 भारतीय जवानों को मारेगा।

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE