PM ने ममता पर साधा निशाना, 'गरीबों का चिटफंड लूटने वाले मेरे खिलाफ आवाज उठा रहे हैं'

आगरा : प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को कहा कि करोड़ों रुपए के शारदा चिटफंड घोटाले के पीछे जिन नेताओं का हाथ रहा है, वे उन पर हमला इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि नोटबंदी से उन्हें करारी चोट पड़ी है। मोदी की इस टिप्पणी को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर तीखे हमले के तौर पर देखा जा रहा है मोदी ने कांग्रेस को भी आड़े हाथ लेते हुए कहा कि पिछले 70 सालों की सरकारें काले धन पर चुप रहीं, क्योंकि उन्हें सत्ता से हाथ धो बैठने का डर था।

loading...

नोटबंदी : PM मोदी ने ममता पर साधा निशाना, बोले- 'गरीबों का चिटफंड लूटने वाले मेरे खिलाफ आवाज उठा रहे हैं'

यहां ‘परिवर्तन रैली’ को संबोधित करते हुए मोदी ने जन धन खाताधारकों को आगाह किया कि वे अमीरों के गलत तरीके से कमाए पैसे काले से सफेद करने के लिए अपना इस्तेमाल नहीं होने दें, क्योंकि ऐसा करने से वे गैर-जरूरी तरीके से कानूनी पचड़ों में फंस जाएंगे।

मोदी ने कहा, ‘मैं जानता हूं कि किस तरह के लोग मेरे खिलाफ आवाज उठा रहे हैं। क्या देश को पता है कि चिटफंड कारोबार में किनके पैसे निवेश किए गए थे? लाखों-करोड़ों लोगों ने चिटफंडों में धन का निवेश किया। लेकिन नेताओं की कृपा से करोड़ों करोड़ रुपए गायब हो गए।’ प्रधानमंत्री ने कहा, ‘चिटफंड से हुए नुकसान के कारण सैकड़ों परिवार के मुखिया को खुदकुशी के लिए मजबूर होना पड़ा। इतिहास पर नजर डालें। वे मुझ पर सवाल उठा रहे हैं।’ गौरतलब है कि ममता नोटबंदी के फैसले के खिलाफ इन दिनों विपक्षी नेताओं को लामबंद करने में जुटी हैं।

Image result for saradha chit fund scam

बहरहाल, प्रधानमंत्री ने किसी नेता का नाम नहीं लिया। पश्चिम बंगाल में चिटफंड घोटालों से जुड़े मुकदमों में तृणमूल कांग्रेस के कुछ नेता आरोपों का सामना कर रहे हैं।
USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE