LIVE #INDvsAUS : टीम इंडिया सेमी फाइनल में पहुची , ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

विराट कोहली की धमाकेदार बैटिंग के दम पर भारत ने मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेले गए वर्ल्ड टी20 के एक अहम मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर वर्ल्ड टी20 के सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. ऑस्ट्रेलिया के दिए 161 रनों के लक्ष्य को भारत ने 19.1 ओवरों में ही हासिल कर लिया. कोहली को उनकी 51 गेंदों पर 82 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

फॉकनर की गेंद पर वॉटसन को कैच थमाकर वापस लौटे युवराज सिंह. 18 गेंदों पर 21 रन बनाकर 94 के कुल योग पर आउट हुए युवी. युवराज ने कोहली के साथ चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े.

इससे पहले आठवें ओवर में शेन वॉटसन ने शानदार बॉलिंग करते हुए सुरेश रैना को विकेटकीपर नेविल के हाथों कैच आउट करा दिया. पचास रनों के अंदर ही गिरा भारत का तीसरा विकेट.

इससे पहले, पहले बॉलिंग चेंज के रूप में आए शेन वॉटसन ने रोहित शर्मा को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दिया. पावरप्ले के बाद भारत ने बनाए हैं 37 रन, दो विकेट के नुकसान पर. उनसे पहले टीम इंडिया को तेज शुरुआत के बाद चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर करारा झटका लगा जब कॉल्टर नाइल की शॉर्टपिच गेंद पर धवन, उस्मान ख्वाजा को कैच थमा बैठे. 23 के कुल योग पर 13 रन बनाकर आउट हुए धवन.

टीम इंडिया सेमी फाइनल में पहुची , ऑस्ट्रेलिया को 6  विकेट से हराया
टीम इंडिया सेमी फाइनल में पहुची , ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने बनाया अच्छा स्कोर
इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने ख्वाजा और फिंच की दिलाई ताबड़तोड़ शुरुआत के बाद मैक्सवेल और वॉटसन की अच्छी बैटिंग के दम पर 160 रनों का स्कोर खड़ा किया है. भारत के लिए हार्दिक पंड्या ने दो जबकि नेहरा,बुमराह,अश्विन और युवराज सिंह को एक-एक विकेट मिला.

ख्वाजा-फिंच की ताबड़तोड़ बैटिंग
ऑस्ट्रेलिया के लिए उस्मान ख्वाजा (26) और फिंच (43) ने तूफानी शुरुआत की. दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.2 ओवरों में 54 रन जोड़े. ख्वाजा, आशीष नेहरा की गेंद पर विकेट के पीछे धोनी द्वारा लपके गए. ख्वाजा ने 16 गेंदों पर छह चौके लगाए. इसके बाद 72 के कुल योग पर अश्विन ने डेविड वार्नर को भी चलता कर दिया. वार्नर छह रन बनाकर स्टंप आउट हुए. दो रन बाद ही कंगारू कप्तान स्टीव स्मिथ भी चलते बने. उन्हें युवराज सिंह ने विकेट के पीछे धोनी के हाथों कैच कराया.

मैक्सवेल ने बनाए तेज रन
इसके बाद फिंच ने मैक्सवेल के साथ तेजी से 26 रन जोड़े लेकिन हार्दिक पंड्या ने 100 के कुल योगपर फिंच को शिखर धवन के हाथो कैच कराकर भारत को बड़ी सफलता दिलाई. फिंच की विदाई के बाद मैक्सवेल ने शेन वॉटसन (नाबाद 18) के साथ पांचवें विकेट के लिए 21 गेंदों पर 30 रन जोड़े. बुमराह ने अपने दूसरे स्पेल के पहले ही ओवर में मैक्सवेल को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को करारा झटका दिया.

भारतीय गेंदबाजों ने की अच्छी वापसी
जेम्स फॉकनर (10) ज्यादा देर तक वॉटसन का साथ नहीं दे सके और पंड्या की गेंद पर कैच कर लिए गए. उनका विकेट 145 रन के कुल योग पर गिरा. फॉकनर की जगह आए पीटर नेविल ने दो गेंदों का सामना करते हुए एक चौका और एक छक्का लगाया. वह 10 रनों पर नाबाद लौटे. भारत की ओर से पंड्या ने दो विकेट लिए जबकि युवराज, नेहरा, बुमराह और अश्विन को एक-एक सफलता मिली.

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE