सीमा पार से फिर सीजफायर का उल्लंघन, BSF ने दिया मुंहतोड़ जवाब, 1 आतंकी और 7 पाक रेंजर्स ढेर

1811

श्रीनगर। पाकिस्‍तान ने शुक्रवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्‍लंघन किया। शुक्रवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे पाकिस्‍तान ने बीएसएफ के बबिया पोस्‍ट पर फायरिंग कर दी। वहीं इसके विरोध में भारत ने भी पाकिस्‍तान पर फायरिंग की। बीएसएफ की जवाबी फायरिंग में पाकिस्तान के 7 रेंजर समेत एक आतंकी भी मारा गया, हालांकि, बीएसएफ का एक जवान गुरुनाम सिंह घायल हो गए।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

378095-indian-army08-08-15

बीएसएफ की ओर से जानकारी दी गई कि आतंकियों की भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने के लिए पाक रेंजर्स की ओर से फायरिंग की जा रही थी. बीएसएफ के अनुसार जवाबी कार्रवाई में एक आतंकी और 7 पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए. जबकि 5 पाकिस्तानी रेंजर्स घायल  हुए हैं. हालांकि इसमें बीएसएफ का एक जवान गुरुनाम सिंह भी घायल हुआ है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ को पाकिस्तान की हर हरकत का मुंहतोड़ जवाब देने को कहा है.

बबिया पोस्‍ट पर फायरिंग को लेकर भारत का करारा जवाब

पिछले दो दिनों में पाकिस्तान की तरफ से बबिया पोस्‍ट पर फायरिंग की गई है। पाक रेंजर्स आतंकी घुसपैठ के लिए इस तरह की फायरिंग कर रहे हैं। खुफिया विभाग ने गुरुवार को इंटरनेशनल बॉर्डर पर घुसपैठ को लेकर अलर्ट किया था।

आतंकी कर रहे हैं घुसपैठ

सूत्रों से जो खबरें मिली हैं उसके मुताबिक के जम्मू कश्मीर के सांबा सेक्टर से पाकिस्तान में मौजूद आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। इंटरनेशनल बॉर्डर के उस पार पाकिस्तान में मौजूद लांचिंग पैड के आसपास आतंकियों के मूवमेंट को बीएसएफ ने नोटिस किया है। बीएसएफ ने इसको लेकर गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजा है।

गौर हो कि पाकिस्तानी सैनिकों ने गुरुवार को राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के आसपास के इलाकों में रात भर गोलाबारी की जिसका भारतीय सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। इस सेक्टर में भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों के बीच 15 घंटों तक गोलीबारी हुई। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि राजौरी के भीमबर गली सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर छोटे और स्वचालित हथियारों से गोलीबारी हुई। उन्होंने बताया कि ‘हमारे सैनिक उचित और मुंहतोड़ जवाब दिया।

पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमलों के बाद जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों ने 30 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है।

न्यूज़ सोर्स: आज तक 

loading...