सऊदी अरब में भारत के इंजीनियर को दिया ऊंट चराने का काम

रियाद : परदेश में अच्छी रोजगार की चाह रखने वालों के लिए यह खबर पढ़ना अति आवश्यक है, क्योंकि सऊदी अरब को गए कलकत्ता के एक ऑटोमोबाइल इंजीनियर को वहां गुलाम के रूप से बेचे जाने का मामला संज्ञान में आया है।
dubai-camel-dolphin-post-indian-engeenier
प्राप्त समाचारों के मुताबिक, दलाल ने जयंत बिस्वास नाम के इस भारतीय इंजीनियर को सऊदी के एक शेख के ऊंट फार्म में काम करने के लिए गुलाम के रूप में बेच दिया। एजेंट ने इस इंजीनियर से सऊदी अरब में ऑटोमोबाइल सेक्टर में एक रोजगार दिलाने का भरोसा दिया था। जब यह इंजीनियर 15 मई को रियाद पहुंचा तो उसे सऊदी अरब के नईफ को गुलाम की तरह बेच दिया गया। किसी तरह वह अपने मालिक के घर से भागने में कामयाब रहा और उसके बाद उसने भारतीय दूतावास से संपर्क किया। अधिकारियों ने फिलहाल उसे एक गैर सरकारी संस्था को सौंप दिया है।

बताया जा रहा है कि जयंत बिस्वास ने इससे पहले भी एक बार भागने की कोशिश की थी, तब वह पकड़ लिया गया था। जयंत बिस्वास ने आरोप लगाया कि इसके बाद उसके ‘मालिक’ ने उसे बुरी तरह पीटा था। जयंत बिस्वास जब दूसरी बार भागा तो उसके ‘मालिक’ ने जयंत बिस्वास पर 10,000 रियाल की चोरी का इल्जाम लगा कर उसे पुलिस से पकड़वा दिया। बाद में जयंत बिस्वास को छुड़वाने के लिए एजेंट्स ने उसकी बड़ी बहन गौरी बिस्वास से 35,000 रुपयों की मांग की। यह पैसे देने के बाद ही जयंत को 27 अक्टूबर को जेल से छोड़ा गया।

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE