हिन्दुओं का पलायन रोकना सरकार की जिम्‍मेदारी: मोहन भागवत

नई दिल्ली: RSS प्रमुख मोहन भागवत ने देश में हिन्दुओं के कथित पलायन की खबरों पर चिंता जताते हुए कहा है कि हिन्दुओं का पलायन रोकना सरकार की जिम्‍मेदारी है।

425004-mohan-bhagwat700

जोधपुर में हिन्दू साम्राज्य दिवस के मौके पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि वर्तमान में हिन्दुओं के विस्थापन की खबरें दुखदायी और परेशान करने वाली हैं। अगर भारत से इतनी बड़ी संख्या में हिंदुओं का पलायन हो रहा है तो इसके लिए सरकार जिम्मेदार है।

मोहन भागवत का यह बयान हाल ही में उत्तर प्रदेश के कैराना में हिन्दुओं के कथित पलायन की खबरों के संदर्भ में देखा जा रहा है। हालांकि उन्होंने बिना कैराना का नाम लिए हिन्दुओं के विस्थापन पर चिंता व्यक्त की और सरकार को इस दिशा में काम करने की नसीहत दी।

संघ प्रमुख ने कहा कि छत्रपति शिवाजी ने हिन्दुओं को एक किया था। हमें शिवाजी के आर्दशों का अनुसरण करना चाहिए आरएसएस ऐसा ही कर रहा है। उन्होंने कहा कि यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम इस तरह के लोगों के दिल से निराशावाद दूर कर उनमें यह भावना भरें कि यह देश हमारा है, यह धरती हमारी है। शिवाजी के समय भी ऐसी हीं स्थिति थी, लेकिन उन्होंने हिन्दुओं को एकजुट किया और उनमें राष्ट्रीयता एवं बलिदान की भावना भरी।

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

Loading...
loading...
शेयर करें