केरल में सड़क पर दिखाई दी कांग्रेस कार्यकर्ताओं की हैवानियत, कुत्तों को मार कर पोल से लटकाया

अभी कुछ दिनों पहले ही पाकिस्तान के कराची का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों की वजह बना था. जिसमें कराची नगर निगम द्वारा मारे गए कुत्तों को दिखाया गया था. इस घटना की सिर्फ पाकिस्तान में ही नहीं, बल्कि दुनियाभर में निंदा हुई थी.

ऐसा ही एक मामला हिंदुस्तान के केरल में भी देखने को मिला है, जहां Kerala Congress (M) पार्टी की युवा विंग ने शहर में बढ़ रहे आवारा कुत्तों के खिलाफ मोर्चा निकाला. इस मोर्चे में सबसे भयानक रहा आवारा कुत्तों को मार कर डंडे से लटकाया जाना.

मोर्चा शहर में कुत्तों के आतंक की तरफ सरकार का ध्यान लाने के लिए किया गया था. इस मोर्चे में भाग ले रहे Saji Manjakadambil का कहना है कि “हां हमने ही कुत्तों को मारा है. ये सरकार को हमारी एक चेतावनी है कि वो जल्द ही कोई उचित कदम उठाये.” कुछ पार्टी कार्यकर्ताओं का कहना है कि “उन्होंने केवल उन्ही कुत्तों को मारा है, जो खतरनाक थे.”

इस मार्च के ज़रिये कार्यकर्ताओं ने मेनका गांधी द्वारा जानवरों के लिए बनाये गए कानून का उल्लंघन किया है. मरे हुए कुत्तों को Kottayam पोस्ट ऑफिस के बाहर रख कर कार्यकर्ता उन्हें मेनका गांधी के घर पार्सल करने की मांग करने लगे.

Kottayam पुलिस ने IPC की धारा सेक्शन 428 और 429 के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके साथ ही सोशल मीडिया में भी लोगों ने कार्यकर्ताओं द्वारा की गई इस घटना की कड़ी निंदा की.

 

 

 

Loading...
इन ← → पर क्लिक करें

loading...

Loading...
शेयर करें