ममता के लिए चुनौती बन रहे प्रधानमंत्री मोदी

नई दिल्ली(24 नवंबर): नोटबंदी को लेकर देश भर में चर्चाएं गर्म है। बंगाल की राजनीति में इस फैसले से बदलाव शुरू हो गया है। इसका फायदा बीजेपी को मिलता दिख रहा है और वह तेजी से सत्ताधारी पार्टी टीएमसी के लिए बड़ी चुनौती बनकर उभर रही है।

bjp-wins-kerala-civic-polls

– पश्चिम बंगाल में नोटबंदी के साये में चुनाव हुए हैं। इन उपचुनाव में बीजेपी के बढ़े वोट शेयर की पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सराहना और इसके लिए उन्होंने बंगाल की बीजेपी यूनिट की पीठ थपथपाई।

– टीएमसी ने कूचबेहार लोकसभा सीट पांच लाख वोट और तामलुक लोकसभा सीट 1.27 लाख के बड़े अंतर से जीतीं। वहीं बीजेपी मजबूती से बढ़त हासिल करती जा रही है और टीएमसी के लिए बड़ी चुनौती उभरते हुए दिख रही है। कूचबिहार लोकसभा सीट पर बीजेपी का वोट शेयर 16.4 से बढ़कर 28.5 फीसदी हो गया है और तामलुक लोकसभा सीट पर बीजेपी का वोट शेयर 6.4 से बढ़कर 15.25 फीसदी हो गया है। बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया, हमें ऐसे परिणाम की उम्मीद नहीं थी। ऐसा लगता है कि समाज का एक बड़ा तबका नोटबंदी के फैसले का समर्थन कर रहा है और इससे हमें राज्य में मुख्य विपक्षी बनने की प्रेरणा मिली है।

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE