कांग्रेस विधायक ने लड़की को 50 लाख में खरीदकर किया था रेप

1666

कांग्रेस विधायक ने लड़की को 50 लाख में खरीदकर किया था रेप : गोवा के पूर्व शिक्षा मंत्री और असंबद्ध कांग्रेस विधायक अतानासियो मोंसेरेट को जिस नाबालिग लड़की से दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, उसे उन्होंने उसकी चाची और इस अपराध में सहयोगी से 50 लाख रुपये में ‘खरीदा’ था। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पीड़िता की शिकायत के आधार पर जो प्राथमिकी दर्ज की गई है और जिसे गुरुवार की शाम मीडिया को जारी किया गया उसके सारांश में यह बात कही गई है। इसमें कहा गया है कि मोंसेरेट ने उस लड़की को उसकी चाची और इस अपराध में शामिल एक अन्य से मार्च में खरीदा था और उसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया था।

मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने सेंट क्रूज के विधायक मोंसेरेट के खिलाफ आरोपों को गंभीर और पुलिस द्वारा पूरी तफ्तीश के लायक करार दिया है।

कांग्रेस विधायक ने लड़की को 50 लाख में खरीदकर किया था रेप
Atanasio Monserrate

मोंसेरेट ने गुरुवार को दोपहर बाद जब आत्मसमर्पण किया तो महिला पुलिस थाने ने उन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया।

मोंसेरेट ने हालांकि कहा कि वह निर्दोष हैं और तकरार के शिकार हुए हैं। अपनी कांग्रेस विधायक पत्नी जेनिफर के साथ पहुंचे विधायक ने कहा, ” मुझे फंसाया गया है। मैं निर्दोष हूं और मेरे लिए डरने की कोई बात नहीं है। मुझे झगड़े की वजह से फंसाया जा रहा है।”

MUST READ : U.P. में कांग्रेस जीती तो राहुल गांधी बनेंगे मुख्यमंत्री , अगस्ता वेस्टलैंड घोटाले में बढ़ी कांग्रेस की मुसीबतें, दलाल ने लिया सोनिया गांधी का नाम 

पणजी पुलिस ने बुधवार को मोंसेरेट उर्फ बाबुश के खिलाफ कथित रूप से नाबालिग लड़की से दुष्कर्म करने का मामला दर्ज किया था। लड़की पूर्व में मोंसेरेट के यहां काम करती थी।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि मोंसेरेट को आत्मसमर्पण करने के कुछ ही मिनट बाद औपचारिक रूप से गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस अधीक्षक (अपराध) कार्तिक कश्यप के अनुसार, धारा 342 (गलत तरीके से बंधक बनाना), 328 (चोट पहुंचाना), 370 (जबरन रोकना), 376 (दुष्कर्म) और यौन अपराधों से बच्चों की सुरक्षा अधिनियम और गोवा बाल अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

कश्यप ने कहा, “पीड़िता की शिकायत पर बाबुश नामक व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है। पीड़िता नाबालिग है। मामले में आगे जांच जारी है। इसका दायित्व महिला पुलिस थाने ने ले लिया है। जांच शुरुआती चरण में है।”

वहीं, आरोपी मोंसेरेट ने आईएएनस से कहा कि उनके खिलाफ दर्ज शिकायत एक राजनीतिक षड्यंत्र का नतीजा है।

मोंसेरेट इस वक्त गोवा से बाहर हैं। उन्होंने कहा, “मैंने इस लड़की को अपने हॉलमार्क स्टोर में काम करवाने के लिए रखा था, क्योंकि उसके मां-बाप मेरे पास नौकरी की तलाश में आए थे। लेकिन उसने काउंटर से कुछ पैसे चुराए थे और मैंने उसे नौकरी से निकाल दिया था। यह शिकायत झूठी है। मेरे उसके साथ अंतरंग संबंध होने का सवाल ही नहीं उठता।”

उन्होंने कहा, “उसने किसी के कहने पर शिकायत की है।”

मोंसेरेट सेंट क्रूज विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट पर निर्वाचित हुए थे लेकिन जब भारतीय जनता पार्टी के साथ मेलजोल बढ़ाने लगे तो इन्हें कांग्रेस से निकाल दिया गया।

मोंसेररेट के खिलाफ पहले जबरन वसूली का मामला दर्ज किया गया था। इनका पुत्र पांच साल पहले जर्मन लड़की से कथित दुष्कर्म के आरोप में गिरफ्तार किया गया था हालांकि बाद में बरी हो गया था।

कांग्रेस विधायक ने लड़की को 50 लाख में खरीदकर किया था रेप

x
loading...
SHARE