विडियो : ये सऊदी मुस्लिम बता रहा है की कैसे अपनी बीवी को पीटें

 ये सऊदी मुस्लिम बता रहा है की कैसे अपनी बीवी को पीटें
ये सऊदी मुस्लिम बता रहा है की कैसे अपनी बीवी को पीटें

सऊदी अरब के राष्ट्रीय टेलीविज़न पर कथित तौर पर प्रसारित हुआ एक वीडियो चर्चा का केंद्र बना हुआ है। यह वीडियो हैरान कर देने वाला है क्योंकि इसमें एक चिकित्सक लोगों को ‘पत्नी को पीटने’ से संबंधित सलाह दे रहा है। एक समाचार वेबसाइट AWDNews.com के मुताबिक यह वीडियो इस साल फरवरी में दिखाया गया है लेकिन यह चर्चा में तब आया जब अप्रैल 2016 में इसे अमेरिका में मध्यपूर्व से संबंधित एक रिसर्च संस्था द्वारा दिखाया गया। वेबसाइट के अनुसार सऊदी सरकार ने इस वीडियो को अपनी मंज़ूरी दी थी जिसके बाद इसे राष्ट्रीय टेलीविज़न पर दिखाया गया।

‘अनुशासन में रखिए’
इस वीडियो में चिकित्सक ख़ालिद अल-सक़ाबी कह रहे हैं कि वह ‘जानते हैं कि पत्नी को पीटने का मुद्दा काफी दुखदायी होता है जिसके काफी खतरे भी हैं। लेकिन अल्लाह की मंजूरी से हम यह पुल सुरक्षित तरीके से पार कर लेंगे।’ चिकित्सक ने इस बात पर ज़ोर दिया कि ‘पत्नी को पीटने से पहले कुछ जरूरी इस्लामी बातों पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि पत्नी को पीटने का मकसद अपना गुस्सा निकालना नहीं, बल्कि उसे अनुशासन में रखना है।’ इसके अलावा यह शख्स कह रहा है कि औरत की पिटाई किसी रॉड या नुकीले सामान से नहीं करनी चाहिए बल्कि दांत साफ करने वाले औज़ार या फिर रुमाल से करनी चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि डॉक्टर साहब के मुताबिक ‘पत्नी को बस यह एहसास दिलाना जरूरी है कि उसने अपने पति के साथ गलत व्यवहार किया है।’

MUST READ: ओवैसी साहब, भारत ‘माता’ नहीं तो भारत ‘अम्मी’ की जय बोल दो : शबाना आज़मी

ख़ालिद ने अफसोस जताया कि कुछ पत्नियां अपने पति के साथ बराबरी की जिंदगी जीना चाहती हैं और यही वह वजह है जिसके लिए पत्नी की पिटाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा ‘यह एक गंभीर समस्या है।’ यह कहते हुए ख़ालिद ने दुख जताया कि कुछ औरतें अपने पति को उकसाती है ताकि वह उन्हें पीटें।

देखें विडियो :

मुस्लिम बता रहा है की कैसे अपनी बीवी को पीटें

USE YOUR ← → (ARROW) KEYS TO BROWSE

loading...
loading...
SHARE