नोटबंदी के बाद भाजपा ने लहराया परचम, दर्ज की धमाकेदार जीत

6638

हाल ही में  प्रधानमंत्री के नोटबंदी फैसले के बाद देश के कुछ राज्‍यों में उपचुनाव हुए थे। सभी लोग उपचुनाव 2016 में बीजेपी को लेकर आंखें गड़ाए बैठे थे। बीजेपी ने इन उपचुनाव में जीत दर्ज की है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

देश के छह राज्यों पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, तमिलनाडु, असम, अरुणाचल प्रदेश व त्रिपुरा और केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी में चार लोकसभा सीटों और विधानसभा की 9 सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे से शुरू हुई। पुडुचुरी के नेल्लीथोपु सीट से मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता वी. नारायणसामी ने जीत दर्ज की है।

मध्य प्रदेश के नेपानगर विधानसभा सीट से कांग्रेस को पछाड़ बीजेपी उम्मीदवार मंजू दादू ने 43000 वोटों से जीत हासिल की जबकि शहडोल लोकसभा सीट पर बीजेपी उम्मीदवार ज्ञान सिंह ने जीत हासिल की है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश में हयुलिंग सीट से बीजेपी की उम्मीदवार दसांगलू पुल ने 1004 वोटों से जीत हासिल की है। दसांगलू पुल अरुणाचल प्रदेश के पूर्व सीएम कलिखो पुल की पत्नी हैं, जिन्होंने इस साल खुदकुशी कर ली थी।

bjp_logo_100314.jpg

त्रिपुरा: बरजाला और खोवाई सीट पर सीपीआईएम की जीत।

पुडुचेरी: कांग्रेस ने जीती नेल्लीथोपु विधानसभा सीट सीएम वी. नारायणसामी ने AIADMK के उम्मीदवार को 11,144 वोटों से हराया।

पश्चिम बंगाल: तमलुक विधानसभा सीट से टीएमसी के दिब्येंदू अधिकारी जीत गए हैं। उन्होंने सीपीआई(एम) के मंदिरा पांडा को 4.97 लाख वोटों से हराया है।

तमिलनाडु: तंजावुर सीट से AIADMK के रंगासामी ने जीत दर्ज कर ली है।

loading...