सीजफायर तोड़ने पर पाक को मुंहतोड़ जवाब, 7 पाक रेंजर मार गिराए

1439

जम्मू और कश्मीर में बार-बार सीजफायर का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को इस बार इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ी है। बीएसएफ (BSF) के मुताबिक सीजफायर तोड़ने पर की गई जवाबी कार्रवाई में 7 पाक रेंजरों की मौत हुई है जबकि एक आतंकवादी भी मारा गया है। बीएसएफ ने कहा कि पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब दिया गया है। वहीं पाकिस्तान ने दावा किया है कि भारतीय सेना की ओर से बिना उकसावे के की गई फायरिंग में उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें

बीएसएफ के जम्मू रेंज के आईजी डीके उपाध्याय ने कहा, ‘शुरुआत उन्होंने की, उनको उन्हीं की भाषा में जवाब मिल गया। दुस्साहस न करें तो बेहतर होगा।’ उन्होंने बताया कि भारत की ओर से करार जवाब मिलने से बौखलाये पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के हीरानगर सेक्टर में शुक्रवार सुबह फिर से फायरिंग की जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से अब तक 33 बार पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन हो चुका है। गुरुवार को ही सीजफायर तोड़े जाने के आरोप को लेकर पाकिस्तान ने भारतीय उच्चायुक्त को तलब किया था। इसपर भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशश के बाद गोलीबारी की गई थी।

बुधवार को भी सीजफायर के उल्लंघन में पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में एक जवान घायल हो गया था। इससे पहले रविवार को ऐसी ही घटना में भारतीय जवान सुधीश कुमार शहीद हो गए थे। पाकिस्तान की तरफ से भारत को उकसाने के लिए लगाता संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है।

सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि सर्जिकल स्ट्राइक का बदला लेने के लिए पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी भारत में घुसपैठ कर सकते हैं। इसी घुसपैठ से भारत का ध्यान हटाने के लिए गोलीबारी की जाती है। उड़ी आर्मी कैंप पर 18 सितंबर को किए गए आतंकी हमले में 19 भारतीय जवानों के शहीद होने के बाद 29 सितंबर को LoC में सर्जिकल स्ट्राइक करके कई आतंकी ठिकानों को नष्ट कर दिया था। भारतीय सेना की कार्रवाई में कई आतंकी और उनके मददगार मारे गए थे।

loading...