सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी खौफ में, POK छोड़कर भागे 300 आतंकी

1642

सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी खौफ में, POK छोड़कर भागे 300 आतंकी : बीते दिनों भारतीय सेना द्वारा पीओके में किये गए सर्जिकल स्ट्राइक से भारत और पाकिस्तान के बीच भले ही बिगड़े हुए संबंध में खटास आई हो लेकिन इसका असर भी देखने को मिल रहा है। दरअसल, भारतीय सेना के इस सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से भारत में और एलओसी के आसपास मौजूद आतंकी खौफजदा हैं। ख़ासकर पीओके में आतंकियों मौत का डर सताने लगा है। बताया जा रहा है कि यहां इन लोगों ने आतंकी ट्रेनिंग कैम्प छोड़कर भागना शुरू कर दिया है। पीओके में अभी तक 24 आतंकी ट्रेनिंग कैम्प खाली कराए जा चुके हैं और लगभग 300 आतंकी ट्रेनिंग कैम्प छोड़कर भाग चुके हैं।

आकर्षक ऑफर के लिए यहाँ क्लिक करें
सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी खौफ में, POK छोड़कर भागे 300 आतंकी
सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी खौफ में, POK छोड़कर भागे 300 आतंकी

आतंकी ट्रेनिंग कैम्प छोड़कर भागे 300 आतंकी

ख़ुफ़िया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारत द्वारा पीओके में सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम दिए जाने से पहले पाकिस्तान के अधीन इस क्षेत्र में लगभग 500 आतंकी आतंक का पाठ पढ़ रहे थे लेकिन भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद शायद इन आतंकियों में मौत का डर बैठ गया है। इसी वजह से लगभग 300 आतंकी ट्रेनिंग कैम्प छोड़कर भाग चुके हैं। बताया जा रहा है कि इसका सबसे बड़ा कारण लॉन्चिंग पैड के तबाह किया जाना है।

सूत्रों के अनुसार, भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से आईएसआई ने 16 से 17 आतंकी ट्रेनिंग कैंपों को सैनिक ठिकानों में शिफ्ट कर दिया था। जबकि 24 आतंकी ट्रेनिंग कैम्प के आतंकी कैम्प छोड़कर भाग खड़े हुए हैं। बताया जा रहा है कि जिन आतंकी कैम्प से आतंकी छोड़कर गए हैं उसमे मुज़फ़्फ़राबाद के नज़दीक स्थित लश्कर का मानशेरा का वह कैम्प भी शामिल है जिसमें 26/11 के आतंकियों ने ट्रेनिंग ली थी। POK छोड़कर भागे 300 आतंकी

आतंकियों में यह खौफ है कि अगला सर्जिकल स्ट्राइक कहीं उनके कैंप पर ना हो जाए और वह बेवजह मारे जाएं इसलिए ट्रेनिंग कैंप को खाली कर दिया है। इसी वजह से इन ट्रेनिंग कैम्पों को खाली कराया जा रहा है। बताया जा रहा है कि ट्रेनिंग कैम्प को खाली कराए जाने का काम आईएसआई कर रही है। कैम्प खाली कराए गए आतंकियों को या तो उनके घर वापस भेज दिया गया है या फिर उन्हें पीओके में ही किसी सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है। खुफिया एजेंसियों के मुताबिक जैश, लश्कर और हिजबुल के 200 से ज्यादा आतंकी ट्रेनिंग के बाद घुसपैठ के लिए तैयार बैठे थे।

सेना की सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकी खौफ में, POK छोड़कर भागे 300 आतंकी

loading...