सूखा व बाढ़ प्रभावित कर्नाटक, पुद्दुचेरी व अरुणाचल को केंद्र ने दिये 843 करोड़ रु

131

सूखा व बाढ़ प्रभावित कर्नाटक, पुद्दुचेरी व अरुणाचल को केंद्र ने दिये 843 करोड़ रु

52_12_21_56_b3-1

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने सूखा और बाढ़ प्रभावित राज्यों को स्थिति से निपटने के लिए वित्तीय मदद के तौर पर 843.7 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में शुक्रवार को सूखा और बाढ़ से प्रभावित कर्नाटक, पुद्दुचेरी और अरुणाचल प्रदेश को केंद्रीय सहायता देने संबंधी उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की। उच्च स्तरीय समिति ने कर्नाटक को 723.23 करोड़, पुद्दुचेरी को 35.14 करोड़ तथा अरुणाचल प्रदेश को 84.33 करोड़ रुपये की सहायता मंजूर की है।

अरुणाचल प्रदेश की केन्द्रीय सहायता 84.33 करोड़ रुपये में 18.00 करोड़ रुपये राष्ट्रीय ग्रामीण पेयजल योजना (एनआरडीडब्ल्यूपी) के तहत दी गई राशि भी शामिल है।

समिति ने सूखे से प्रभावित कर्नाटक और बाढ़ से प्रभावित पुद्दुचेरी तथा अरुणाचल प्रदेश का दौरा कर लौटी केन्द्रीय समिति की रिपोर्ट  पर आधारित प्रस्तावों का परीक्षण किया। बैठक में केन्द्रीय वित्त, कॉरपोरेट मामले तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री अरुण जेटली, कृषि एंव किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह, केन्द्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि और गृह, वित्त तथा कृषि मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया।

x
loading...
SHARE